फर्जी पुलिस बनकर ट्रेन में घूम रहे युवक को समस्तीपुर आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

समस्तीपुर आरपीएफ ने आज एक युवक को फर्जी पुलिस बनकर ट्रेन में यात्रा करते हुए पकड़ा है युवक दरभंगा से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति में यात्रा कर रहा था तभी आरपीएफ के जवानों को शक हुआ और आरपीएफ जवान ने समस्तीपुर जंक्शन के आरपीएफ को इस बात की सूचना दिया।

बताया जा रहा हैं की गिरफ्तार (फर्जी पुलिस) युवक बिहार के ही मधुबनी जिला का रहने वाला है गिरफ्तार युवक की पहचान मधुबनी जिला के बिस्फी थाना क्षेत्र के रघौसी गांव का विकास ठाकुर के रूप मे हुई हैं। गिरफ्तार युवक के पास से एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल सहित कई अन्य सामान आरपीएफ ने बरामद किया है। बताया जा रहा है कि युवक दिल्ली में ही रोहणी में रहता है।

खुद को आरपीएफ जवान बता फंस गया फर्जी पुलिस बना युवक

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर विकास ठाकुर दरभंगा मे बिहार संपर्क क्रांति में चढ़ा था वह दिल्ली पुलिस का ड्रेस पहने हुए था और कमर में खाली पिस्टल का कभर था। दरभंगा में ट्रेन खुलते वक्त स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया गया तो आरपीएफ के जवानों ने देखा कि विकास ठाकुर ट्रेन के गेट पर खड़ा था आरपीएफ के जवानों ने बताया कि जब उसे शंका हुई तो उससे पूछताछ करने लगा तो विकास ठाकुर ने खुद को आरपीएफ जवान बताया और वह दिल्ली पुलिस का वर्दी पहने हुए था जिसके बाद आरपीएफ जवानों को और शक हुआ तो उससे पोस्टिंग की बात पूछी तो उसने खुद को समस्तीपुर में पोस्टिंग बताई जिसके बाद आरपीएफ जवान ने समस्तीपुर आरपीएफ पोस्ट की इस बात की सूचना दिया। तो आरपीएफ इंस्पेक्टर और अन्य अधिकारी वहां पहुंचे और विकास ठाकुर से पूछताछ किया तो वह दिल्ली पुलिस का फर्जी पुलिस निकला। जिसके बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

दरभंगा जीआरपी को हवाले कर दिया गया

युवक की गिरफ्तारी लहेरियासराय स्टेशन के पास हुई थी। जीआरपी इंस्पेक्टर अच्छे लाल सिंह यादव ने बताया कि पीओ लहेरियासराय होने के कारण गिरफ्तार युवक को दरभंगा जीआरपी के हवाले कर दिया गया। इसके विरुद्ध फर्जीवाड़ा सहित अन्य आईपीसी धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

Leave a Comment