समस्तीपुर में डाक पार्सल गाड़ी से 296 कार्टन शराब बरामद, ड्राइवर गिरफ्तार

समस्तीपुर: समस्तीपुर में शुक्रवार को नगर थाना की पुलिस शराब के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है समस्तीपुर पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए डाक पार्सल गाड़ी से 296 कार्टून में रखी 2628 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर थाना की पुलिस ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक डाक पार्सल लिखी कंटेनर गाड़ी में शराब की बड़ी खेप तस्करों द्वारा छुपाकर ले जाई जा रही है। जिसके बाद समस्तीपुर पुलिस ने तत्परता दिखाई और उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया।

सूचना मिलने के बाद समस्तीपुर पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए एसबीआई मेन ब्रांच के पास से गुजर रही एक डाक पार्सल कंटेनर को रोककर उनकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। तलाशी के दौरान डाक पार्सल गाड़ी के अंदर छुपाकर रखी 296 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई। पुलिस ने उसी वक्त ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पूर्णिया से समस्तीपुर लाया जा रहा था शराब

इस संबंध में नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी की डाक पार्सल गाड़ी से शराब तस्कर द्वारा शराब की बड़ी खेप लाया जा रहा है तथा उससे तस्करी किया जा रहा है। इस आधार पर हमने करवाई शुरू की तो शराब से भरी डाक पार्सल कंटेनर गाड़ी को पकड़ा गया है। इसमें चालक की भी गिरफ्तारी हुई है। पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि शराब पूर्णिया से समस्तीपुर के कल्याणपुर ले जाई जा रही थी। पुलिस ट्रक चालक को जेल भेज कर आगे की कारवाई में जुट गई है।

आप सभी भी जानते है कि बिहार में शराब बंद पूरी तरह से बंद है लेकिन ऐसा कोई भी दिन नही जाता जिस दिन शराब से जुड़ी मामला हमको देखने में मिलता ऐसे भी क्या सही में शराब बंदी का असर है या फिर कहने के लिए है आए दिन हम सभी को सुनने को मिलता है की कभी एंबुलेंस से तो कभी विधायक लिखे नंबर प्लेट वाली गाड़ी से शराब की तस्करी की जा रही है ऐसे में अगर सरकार के सिस्टम के ही लोग शराब की तस्करी पर उतर आए तो शराब बंदी कैसे सफल हो पाएगा ।

समस्तीपुर में डाक पार्सल गाड़ी से 296 कार्टन शराब बरामद

आए दिन हम सभी को यह भी सुनने को मिलता हैं की बिहार के समस्तीपुर जिले में जहरीली शराब पीने से इतने की मौत हो गई तो कभी नालंदा तो कभी गोपालगंज तो कभी छपरा तो कभी वैशाली जिले में मौत हो गई ऐसे में अगर सही से देखे तो शराब बंदी सरकार के लिए एक चैलेंज बन गई हैं । वही पुलिस प्रशासन की बात करे तो उनका कहना है कि हम सभी क्या क्या करें।

आपको बता दें कि शराब बंदी के बिहार में अपराधिक घटनाओं में काफी ज्यादा वृद्धि हुई है कल ही अगर बात करे तो आपको पता होगा कि पटना जैसे बड़े शहर के एकदम भीड़ वाली जगह कहे जाने वही जगह में कल 4 अपराधियो ने एक स्वर्ण वायवसाई के साथ करोड़ों की लुट पाट हुई ऐसे में बिहार पुलिस के साथ यह भी चैलेंज है कि वह अपराधिक घटनाओं पर भी नकेल कासना होगा ।

अगर हम समस्तीपुर की ही बात करें तो शराब बंदी के बाद समस्तीपुर में अपराधिक मामले में काफी ज्यादा वृद्धि देखने को मिली है आए दिन शहर में दिन दहाड़े लूट पाट तो आम बात हो गई यहां तक कि अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि दिन दहाड़े लोगो की हत्या कर दे रहे है । बीते दिन अगर एक महीने की बात करे तो हम सभी देखते है है समस्तीपुर में 10 से अधिक बड़ी अपराधिक घटनाएं घटी है। कई में समस्तीपुर पुलिस को हाथ भी लगी है तो कई घटनाओं का अभी तक कोई खबर नहीं है।

Leave a Comment