बिहार में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी ट्वीट करके जानकारी

बिहार में पिछले 15 दिन से अधिक से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद करने का आदेश दिया था जिसके बाद से सभी स्कूल कोचिंग 21जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया था ।

आपको बता दे की इसी बीच में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे जिसके बाद कई तरह के अनुमान लगाए जाने लगे थे की अब फिर से बिहार में कही लॉकडाउन की घोषणा न कर दिया जाए क्योंकि उस वक्त बिहार के कई नेता और सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव ही गए थे यहां तक बिहार के दोनो उप मुख्यमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

लेकिन बिहार में लॉकडाउन नहीं लगाया गया और कड़ी पाबंदी लगा दिया गया जिसमे की स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद कर दिया गया । सभी सार्वजनिक स्थानों को भी बंद कर दिया गया जैसी की मंदिर मस्जिद और गुरुद्वारा चर्च आदि। साथ ही स्कूल कॉलेज और सभी शिक्षण संस्थान को आदेश दिया गया की वह ऑनलाइन पढ़ाई को जोड़ दे जिससे बच्चे की पढ़ाई बाधित नहीं हो

कल 21 जनवरी को स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने की आशा जताई जा रही थी क्योंकि बिहार में अब कोरोना के मामले में गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीटर पर ट्वीट करके यह जानकारी दिया की अभी पूर्व की तरह ही पाबंदी लागू रहेग साथ ही सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थान 06 फरवरी तक बंद रहेंगे और सभी लोग नियम का पालन करेंगे और मास्क जरूर पहनेंगे।

Leave a Comment