लॉकडाउन डर से घर वापस लौटने लगे प्रवासी मजदूर जानिए पूरी वजह

देश भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले को लेकर सभी चिंतित है वही सरकार भी लोगो से बार बार अपील कर रही हैं की सावधानी बरतें और कोरोना का वैक्सीन अवश्य लें। लेकिन फिर भी देखा जा रहा है की हर रोज कोरोना के मामले में काफी बढ़ोतरी हो रही है जो काफी चिंता का विषय है।

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सभी राज्य की सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है कई राज्य ने तो आंशिक रूप से लॉकडाउन भी लगा दिया है। देश के अलग अलग राज्य में रह रहे देश के अक्ल अलग राज्य के प्रवासी मजदूर में इसके लेकर खास डर दिख रहा है।

लॉकडाउन की डर से घर लौटने लगे मजदूर

आपको बता दें की देश के कई राज्यों में स्कूल कॉलेज कोचिंग संस्थान सहित मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा और सभी सार्वजनिक स्थान को बंद करने का आदेश दिया गया है। जिसके बाद वहां रह रहे प्रवासी मजदूर में काफी डर का माहौल देखने को मिल रहा है उन्होंने डर है कि कही सरकार लॉकडाउन नही लगा दे। जिसके चलते बहुत से प्रवासी मजदूर अपने अपने घर लौटने लगे है।

प्रवासी मजदूर कहते है कि अगर लाकडाउन लग जाता है तो हम लोगो के लिए बहुत ही समस्या उत्पन्न हो जाती है क्योंकि काम तो होता नहीं साथ ही उस वक्त घर जाने के भी सभी रास्ते बंद हो जाते है जिससे हमारे साथ साथ घर के लोगों को भी बहुत कठनाई की सामना करना पड़ता है इसलिए इससे बेहतर है की अभी है घर चले जाए वहां कम से कम शुकून से तो रहेंगे।

Leave a Comment