समस्तीपुर में भी बढ़ते ठंड को देखते हुए 8वीं तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद

समस्तीपुर :- जिले में जारी शीतलहर एवं कंपकपाती ठंड के कारण जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल सोमवार को बंद कर दिया गया है। मौखिक रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने सभी बीईओ को जानकारी दी है। जिसके आलोक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने व्हाट्सएप ग्रुप में जानकारी दी है कि आज कार्यालय बंद होने के कारण सोमवार को लिखित रूप से चिट्टी निकलेगी। फिलहाल मौखिक रूप से सोमवार को बंद किया गया है। वहीं आगे का निर्णय सोमवार को ही किया जाएगा।

डीईओ ने बताया कि शून्य से लेकर आठवीं तक के वर्ग का संचालन सोमवार को बंद रहेगा। आदेश की अवहेलना करने वाले स्कूल संचालक व प्रबंधकों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। डीईओ ने यह भी जानकारी दी कि सोमवार को मौसम की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि जिले में लगातार तापमान गिर रहा है और सुबह एवं रात के समय कोहरे का कहर भी देखा जा रहा है। बदलते मौसम के दौरान बच्चों को ठंड से होने वाली परेशानियों एवं स्वास्थ्य चिंताओं को लेकर जिलाधिकारी के आदेश पर डीईओ ने आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों के वर्ग के संचालन को बंद करने के आदेश जारी किया है। वहीं सभी शिक्षकों को अपने-अपने विद्यालय में उपस्थित रहने का भी आदेश दिया गया है।

बताते चले कि गोपालगंज जिले में भी 6 जनवरी तक साथ ही मुजफ्फरपुर और पटना जिले में 8 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया जा चुका है।

Leave a Comment