अररिया के गांव में घुसा चीता, हमले में दर्जन भर लोग जख्मी, गांव में मचा हरकंप

अररिया. प्रखंड क्षेत्र के फतेहपुर पंचायत में सोमवार दोपहर बाद एक चीता घूमता हुआ देखा गया. गांव में चीता के होने की सूचना पाकर लोगों में भगदड़ मच गयी. बच्चों और महिलाओं में भय का माहौल बन गया।

खौफ तब और बढ़ गया जब पता चला कि खेतों में काम कर रहे किसानों पर चीता ने हमला कर दिया है और करीब एक दर्जन लोगों घायल हो गये हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतगंज में सभी घायलों को भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है.

गांव में चीता के आ जाने की सूचना पर पहुंचे नरपतगंज थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार पांडेय ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना के घंटों बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने चीता को फतेहपुर वार्ड संख्या 11 निवासी उपेंद्र उरांव के घर से बाहर निकाल कर अपने कब्जे में लेते हुए अररिया ले गयी.

पुलिस ने बताया कि चीता के हमले से हुए घायलों में फतेहपुर पंचायत के वार्ड संख्या 10 निवासी 12 वर्षीय रूपा कुमारी पिता सुभानंद मंडल, अघहनु कामत पिता कोखान कामैत , वीरेंद्र मंडल पिता रामदेव मंडल, बेचन मिश्र पिता पितांबर मित्र सहित अन्य लोग शामिल है.

पुलिस के अनुसार सभी लोग फतेहपुर पंचायत के वार्ड संख्या 10 के समीप अपने खेतों में काम कर रहे थे. इसी बीच एक चीता ने पहले 12 वर्षीय रूपा कुमारी पर हमला कर दिया. हालांकि आसपास के लोगों के हल्ला करने पर रूपा कुमारी को बचा लिया गया, लेकिन एक दर्जन लोगों को चीता ने अपने हमला से घायल कर दिया.

थानाध्यक्ष शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि चीता के हमला से कई लोग घायल हो गये जिस क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया था. वन विभाग की टीम ने चीता को कब्जे में लिया है. अब डरने की कोई बात नहीं है.

Input:- प्रभात खबर

Leave a Comment