मोहब्बत जिंदाबाद: प्यार चढ़ा परवान तो प्रेमी युगल ने परिवार के खिलाफ जाकर मंदिर में रचाई शादी, देखते रहे लोग!

DESK:- कहते हैं जब प्यार परवान पर होता है तो उसे कुछ दिखाई नहीं देता. प्रेमी युगल हर बाधा को लांघकर एक दूसरे के जीवनसाथी बनने के लिए तैयार रहते हैं । ऐसा हीं वाक्या जिले के रजौली प्रखंड अन्तर्गत ऊपरटडा मोहल्ले हुई , जहां एक प्रेमी युगल ने अपने परिवार के विरोध के बावजूदअंतरजातीय शादी के बंधन में बंध गए. हालांकि इस प्रेम विवाह में वर पक्ष के लोग मौजूद थे , लेकिन कन्या पक्ष से कोई भी शामिल नहीं हुआ.

बता दे प्रेमी युगल विश्वास कुमार एवं निशा कुमारी दोनों का घर ऊपरटडा ग्राम में ही है. बताया जाता है कि दोनों में करीब एवं वर्ष से प्रेम- प्रसंग चल रहा था. दोनों प्रेमी युगल चोरी छिपे चार महीना पूर्व नवादा कोर्ट में कोर्ट मैरिज भी कर लिया था , लेकिन सामाजिक तौर पर इन्हें पति- पत्नी नहीं मान रहे थे. तब लड़का पक्ष के परिजन के मौजूदगी में पुरोहित के मौजूदगी में पूरे रस्मों रिवाज एवं मंत्र उच्चारण के साथ विधि विधान के साथ वरमाला और सिंदूर दान के साथ विवाह संपन्न करवाया. इस मौके पर लड़का पक्ष के लोग और मोहल्ले के लोग भी उपस्थित थे. लेकिन लड़की पक्ष के लोगों ने इस विवाह का विरोध करने हुए शादी में नहीं आए.

वही प्रेमिका अपने परिवार वालों के विरुद्ध जाकर अपने प्रेमी से शादी करने का जिद पर अड़ी थी . दोनों प्रेम दीवाने मानने वाले कहां थे. बालिग होने की बात कर दोनों प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गए. इस माहौल में मोहल्ले के लोगों ने खुशी जताते हुए मिठाई बांटते नजर आए. दोनों ने मिलकर अंतरजातीय विवाह कर काफी खुश थे. इस प्रेम विवाह को देखने के लिए मंदिर परिसर में भीड़ लगी रही.

Leave a Comment