बेगूसराय: मुस्लिम युवती ने 5 साल प्रेम-प्रसंग के बाद दलित हिंदू लड़के से मंदिर में रचाई शादी

बिहार के बेगूसराय में मजहब की दीवार को तोड़ते हुए मुस्लिम युवती चंदा बीबी ने अपने प्यार को जीतते हुए हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में राजीव कुमार पासवान से शादी कर ली. दरअसल, 24 अगस्त की रात प्रेमी राजीव कुमार पासवान जब अपने प्रेमिका चंदा बीवी से मिलने उसके घर पहुंचा था तभी चंदा बीवी के परिजनों ने राजीव को पकड़ कर जमकर पिटाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया था.


इस दौरान अपने प्रेमी की पिटाई को देखते हुए प्रेमिका चंदा बीबी ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी जिसके बाद उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया था. इस मामले के बाद दोनों के प्रेम को देखते हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने शुक्रवार की रात आर्य मंदिर में दोनों के हिंदू रीति रिवाज से शादी करा दी. चंदा बीवी ने हिंदू धर्म अपनाकर चंदा कुमारी बन राजीव पासवान के साथ शादी रचा ली और काफी खुश है.

मेला के दौरान हुआ था प्यार

दरअसल, साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र की रहने वाली चंदा को 2016 में टेम्पू चालक राजीव कुमार से बलिया डिज्नीलैंड मेला में मुलाकात हुई थी जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई लेकिन इस रिश्ते से लड़की के परिवार वाले नाखुश थे जिस वजह से राजीव की जमकर मिलने के दौरान पिटाई कर दी गई थी.

दोनों शादी से काफ़ी खुश हैं

राजीव और चंदा इस शादी से काफी खुश हैं. बजरंग दल के लोगों ने इस शादी में अहम भूमिका निभाते हुए दोनों की शादी कराई है. बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने कहा कि चंदा ने घर वापसी कर हिंदू रीति रिवाज से राजीव के साथ शादी की है. उन्होंने जिला प्रशासन से दोनों की सुरक्षा की भी मांग की है.

Leave a Comment