ग्रामीणों ने मंदिर में कराई प्रेमी जोड़े की शादी:प्रेमिका से मिलने 17KM साइकिल चलाकर आता था युवक; तीन साल से चल रहा था अफेयर


प्रेमी जोड़े की शादी रामनगर प्रखण्ड के खटौरी शिव मंदिर में परिजनों की सहमति से सम्पन्न करा दी गई।

बिहार में गुरुवार शाम एक प्रेमी जोड़े की ग्रामीणों ने मंदिर में शादी कराई। मामला पश्चिमी चंपारण ​​​​​​के ​रामनगर स्थित सपही भावलगोल बाजार का है। प्रेमी, प्रेमिका से मिलने के लिए अपने गांव से 17 KM साइकिल चलाकर अक्सर आया करता था। गुरुवार को भी वह साइकिल से आया। लोगों की जब नजर पड़ी तो दोनों के परिजन को बुलाया गया। परिजन शादी के खिलाफ थे। ऐसे में ग्रामीणों ने उन्हें समझाया और सबकी सहमति से प्रेमी जोड़े की मंदिर में शादी करा दी गई।

तीन साल पहले सपही भावलगोल बाजार की रहने वाली मंजू कुमारी अपने रिश्तेदार के यहां रामनगर के जुड़ा गांव में शादी में गई थी। भैरोगंज थाना क्षेत्र के बेलवा चखनी गांव का रहने वाला बबलू कुमार भी शादी में आया था। दोनों के बीच यहीं प्यार की शुरुआत हुई। दोनों पहले फोन से बात किया करते थे। धीरे-धीरे दोनों गांव के नजदीक मिलने लगे।

बबलू का घर मंजू के घर से 17 KM दूर है। ऐसे में बबलू आए दिन साइकिल से यह दूरी तय कर मंजू के घर के आसपास पहुंच जाता था। इस बात की खबर जब मंजू के घरवालों को चली तो वे आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने और मंजू के परिजनों ने बबलू को चेतावनी देकर छोड़ दिया। प्रेमी जोड़े की मुलाकात का सिलसिला लेकिन जारी रहा।

ग्रामीणों ने समझा-बुझाकर करा दी शादी

जब प्रेमी जोड़े के परिजन को इसकी जानकारी हुई तो दोनों तरफ से मुकदमेबाजी हो गई। इधर, प्रेमी जोड़ा शादी करने की जिद पर अड़ा था। इसके लिए कई दफा पंचायत भी बैठाई गईं। भरी पंचायत में दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाई। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों परिवारों के बीच हस्तक्षेप किया। परिजनों को समझाने के बाद गुरुवार रात प्रेमी जोड़े की शादी रामनगर प्रखण्ड के खटौरी शिव मंदिर में परिजनों की सहमति से करा दी गई।

input:- Bhaskar

Leave a Comment