रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो बनाने वाली लेडी कांस्टेबल को पुलिस विभाग को देने होंगे 1.82 लाख रुपए

इंस्टाग्राम पर वर्दी में रिवाल्वर लेकर रंगबाजी का वीडियो पोस्ट करने के बाद सुर्खियों में आईं आगरा में तैनात सिपाही प्रियंका मिश्रा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है . साथ ही विभाग ने प्रियंका मिश्रा को नोटिस तामील कराया है . जिसमें प्रियंका को 1.82 लाख रुपये पुलिस विभाग में जमा करने होंगे. इसमें से 1.52 लाख रुपये सरकार ने उनकी ट्रेनिंग पर खर्च किए थे.

रिवॉल्वर लेकर वीडियो बनाने वाली कांस्टेबल

शेष रकम अन्य देय से संबंधित है. इस्तीफा स्वीकार करने के बाद प्रियंका को नोटिस तामील कराया गया है . मूलत औरेया जिले की रहने वाली निवासी प्रियंका 10 अक्टूबर 2020 में पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुईं थीं . 24 अगस्त को प्रियंका का वर्दी में रिवाल्वर वाले वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें लाइन हाजिर किया गया था. प्रियंका ने 31 अगस्त को एसएसपी को अपना इस्तीफा सौंपा था . प्रियंका का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है.

पहले वीडियो, अब देने होंगे 1.82 लाख रुपये

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि पुलिस नियमावाली के अनुसार उनका इस्तीफा स्वैच्छिक सेवनिवृत्ति की श्रेणी में नहीं आता . ऐसी स्थिति में कर्मचारी से ट्रेनिंग का खर्चा वसूला जाता है . सरकारी रिकार्ड के अनुसार प्रियंका ने 225 दिन तक ट्रेनिंग की थी . प्रतिमाह उनकी ट्रेनिंग पर 20280 रुपये खर्च हुए थे . ट्रेनिंग में खर्च हुए 1.52 लाख रुपये सहित उन्हें 1.82 लाख रुपये जमा करने का नोटिस दिया गया है . शेष रकम अन्य देय से संबंधित है . प्रियंका मिश्रा के इंस्टाग्राम पर फालोअर्स की संख्या अब लगातार बढ़ती जा रही है .

आगे क्या करेंगी प्रियंका?

इस्तीफा स्वीकार हुआ तब रविवार की शाम उनके 38500 फालोअर्स थे . सोमवार की शाम फालोअर्स की संख्या 41 हजार के पार पहुंच गई है . मीडिया से हुई बातचीत में प्रियंका मिश्रा ने बताया कि इस्तीफा स्वीकार होने के बाद वो अब या तो सिविल सर्विसेज की तैयारी करेंगी या मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाएंगी .

Leave a Comment