जादू दिखाने के चक्कर में युवक की गई जान, जमीन में खुद को किया था दफन

शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत मधेपुर गांव में जादू दिखाने के चक्कर में एक 18 वर्षीय युवक धीरज रविदास की मौत हो गई. मृतक शेखोपुरसराय के वीरपुर गांव का निवासी है. बताया जाता है कि युवक जादू दिखा कर अपना और अपने परिवार का जीवन यापन करता था. जादू दिखाने के लिए युवक कई गांव में जा चुका था. इसी कड़ी में शेखोपुरसराय प्रखण्ड बेलाव पंचायत के मधेपुर गांव में जादू दिखाने पहुंचा था, और सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में जादूगर धीरज ने पूरी रात जमीन में गड़े रहने का दावा किया.

ग्रामीणों की मौजूदगी में उसे जमीन में गाड़ भी दिया गया, लेकिन सुबह जब फिर खुदाई कर उसे निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी. इसके बाद तो गांव में कोहराम मच गया और घटना की जानकारी मिलते ही शेखोपुरसराय पुलिस गांव में पहुंच गयी और मामले की छानबीन में जुट गई. फिलहाल युवक के शव का अंतिम संस्कार भी उसके परिजनों के द्वारा कर दिया गया है.

जादू दिखाने के चक्कर में युवक की मौत

गौरतलब है कि जादू दिखाने के नाम पर कई तरह के ट्रिक अपनाए जाते हैं. देखने वाले को लगता है कि यह कोई जादू है लेकिन असल में वो एक धोखा होता है. इस कला में पारंगत होने पर ही इसे प्रदर्शित करते हैं. वर्ना उनका जादू पकड़ा जाता है. कुछ ऐसा ही इस युवक के साथ हुआ होगा. शायद जो ट्रिक वो दिखाना चाहता था. उसमें वो फेल हो गया, और उसकी दम फूलने से मौत हो गई.

Leave a Comment