पटना सिटी सहित फतुहा व हाजीपुर के लिए चलेंगी सीएनजी बसें, परिवहन निगम को मिलीं 50 नयी बस

बिहार की राजधानी पटना में अब केवल सीएनजी बसें दौरती देखेगी, जी हाँ धीरे धीरे पटना के सभी रूटों पर सीएनजी बसें शुरू की जाएगी। इसके अलावा बिहटा, फतुहा व हाजीपुर में सीएनजी बसें चलायी जायेंगी। फिलहाल परिवहन निगम को 50 नयी बसें मिलीं है जिसे अलग अलग रूटों पर चलने की तैयारी है। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही इन बसों का उद्घाटन करेंगे, इसके लिए सीएम सचिवालय से उद्घाटन तिथि का इंतजार हो रहा है. इस माह के अंत तक कभी भी सारी नयी सीएनजी बसें सड़कों पर दिखेंगी।

Also Read:- चार बच्चों की माँ ने प्रेमी संग भाग कर रचाया शादी, ग्रामीणों ने पहले पोल से बांधकर पीटा फिर जिंदा जलाने की कोशिश

40 बसें चलाने की योजना


पटना के लोकल रूट के अलावे बिहटा रूटों को मिला कर लगभग 40 बसें चलायी जायेंगी साथ ही 10 बसें पटना सिटी सहित फतुहा व हाजीपुर के लिए चलेंगी। पहले चरण में इन जगहों पर सीएनजी बसें चलाने के लिए पटना से सटे दूसरे शहरों के लिए भी चलाने की योजना है। आपको बता दे कि इन बसों को गांधी मैदान से विभिन्न रूटों के लिए चलाया जायेगा। मालूम हो कि पहले से ही गांधी मैदान से बेली रोड रूट में 10, पटना सिटी रूट में चार व एम्स रूट में छह सीएनजी बसें चलायी जा रही हैं।

Also Read:- खतरे के निशान से 2.82 मी. उपर बह रही है बूढ़ी गंडक, निचले हिस्से के गाँव में घुसा पानी

प्रदूषण होगा कम


परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने बताया कि सीएनजी बसों के परिचालन से प्रदूषण कम होगा साथ ही ग्रेटर पटना से जुड़े शहरों के लिए जब योजनाबद्ध ढंग से सीएनजी बसें चलायी जायेंगी तो यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। बहुत ही जल्द बिहार के सडकों पर 50 नयी सीएनजी बसें चलती देखेगी। निगम हमेशा लोगों की सुरक्षित व सुगम यात्रा के लिए प्रयासरत है।

Leave a Comment