पहले पिटाई फिर धूमधाम से सगाई, बिहार के गया में प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, जमकर हुआ ड्रामा

प्रेमिका से मिलने घर पहुचे उसके प्रेमी ,परिजनों प्रेमी को जमकर कर दी पिटाई , फिर परिजनों ने करा दी शादी बिहार के गया में प्रेमिका की शादी किसी और से तय होने की खबर सुनकर प्रेमी उससे मिलने उसके घर पहुंच गया. जहां परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. दोनों की सहमति के बाद लोगों ने प्रेमी जोड़े को शादी के बंधन में बांध दिया.

मामला गया जिले के बेलागंज थानाक्षेत्र के खनेटा गांव का है. जहां 20 वर्षीय पूजा गुप्ता का प्रेम प्रसंग पिछले 4 साल से बेलहड़ी गांव निवासी 24 वर्षीय मंटू कुमार से चल रहा था. दोनों की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई. इसी बीच लड़की के पिता ने अपनी बेटी की शादी कहीं और तय कर दी. जो इस प्रेमी जोड़े को गवारा नहीं हुआ. अपने प्यार को किसी और का होता देख प्रेमी से रहा नहीं गया और अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर जा पहुंचा.

लड़की के परिजन दोनों के प्रेम प्रसंग से अनजान थे. पहले तो लड़की के परिजनों ने लड़के की जमकर पिटाई कर दी. बाद में जब बेटी ने इस संबंध में सहमति जताई तो गांव के लोग जुटे और निर्णय हुआ कि दोनों बालिग हैं, एक साथ जीवन बिताने को तैयार हैं. इस परिस्थिति में दोनों की शादी ही एक मात्र विकल्प है. फिर क्या था सभी लोगों ने एकजुट होकर स्थानीय थाने के सहयोग से दोनों को परिणय सूत्र में बांध दिया. समाज ने अंतरजातीय विवाह करवाकर एक मिसाल पेश की.

Input- D.B News

Leave a Comment