समस्तीपुर : जिस माँ ने किडनी दान कर बेटे को बचाया, उसी बेटे ने मारपीट कर घर से भगाया

समस्तीपुर: कुछ अपवादों को अगर छोड़ दिया जाए, तो एक कहावत है कि पूत कपूत भले हो जाए लेकिन माता कभी कुमाता नही हो सकती। कुछ ऐसा ही एक वाकया समस्तीपुर जिला के विद्यापतिनगर प्रखंड से सामने आया है।

जहां एक मां को उसके बहू और बेटे ने मारपीट कर घर से भगा दिया। वो भी उस मां को जिसने उस बेटे की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी तक दान कर दी। यह वाकया उस समय एक बार फिर चर्चा में आ गयी, जब विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र की वह बूढ़ी माता लोकप्रिय टीवी चैनल साधना टीवी पर दिखाई दी।जब उस बुढ़ी माता ने अपनी आपबीती सुनाई तो साधना टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को देखने वाले सभी लोगों की आंखें भर आई। उस माता ने साधना टीवी पर चल रहे लाईव कार्यक्रम में बताया कि, किस तरह उनकी बहू और बेटे उन्हें झाड़ू से मारते पीटते थे, खाना पीना तक नहीं देते थे। उन्होंने यह भी बताया कि, जब उनके बेटे की दोनों किडनी खराब हो गयी थी तो, अपने उस बेटे की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी दान कर दी थी, लेकिन उनके उसी बेटे ने जीवन के इस अंतिम पड़ाव में उनका साथ छोड़ दिया।

जिसके कारण आज वह दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। साधना टीवी पर भक्ति कार्यक्रम को प्रस्तुत कर रहे गुरूदेव ने उन्हें अपनी माता के रूप में स्वीकार करते हुए, जीवन के अंतिम क्षण तक उनकी सेवा करने की बात कही। साधना टीवी पर आध्यात्मिक प्रवचन दे रहे गुरूदेव का कहना है कि, जब इस माता के पुत्र के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की गयी तो, उसने कॉल रिसीव नही किया, लेकिन जब माता के पोते के मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गयी तो, उसने कॉल रिसीव किया और बातचीत भी किया। लेकिन जैसे ही उस युवक को यह जानकारी दी गयी कि, उनकी दादी साधना टीवी की टीम के पास है, क्या वह उन्हें ले जाना चाहते हैं, तो उसने इनकार कर दिया। आपको बता दें कि इस वृद्ध महिला की पुरी तरह से देखभाल अभी साधना टीवी की चैनल की टीम कर रही है। इस वृद्ध महिला का पुत्र विद्यापतिनगर प्रखंड स्थित विद्यापतिधाम बाजार में स्टूडियो चलाता है, जहां उसके खुद का फोटोग्राफी का अच्छा खासा कारोबार है। आपको बता दें कि जब से उक्त वृद्ध महिला को लोगों ने साधना टीवी पर देखा है, कुछ छात्र संघ इस वृद्ध महिला के पुत्र के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय भी ले लिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, उक्त युवक के विरुद्ध विद्यापतिधाम बाजार में, कुछ राजनीतिक पार्टी के लोग बैठक भी करने वाले हैं, ताकि उस वृद्ध महिला को देवों की भूमि विद्यापतिधाम में दुबारा लाकर, एक माता को उसका हक दिलाया जा सके। न्यूज़ ट्वेंटी बिहार की आवाज की पुरी टीम जिला के सभी पदाधिकारियों, जिला के सभी आलाधिकारियों से विनती करती है कि, जल्द से जल्द इस माता को साधना टीवी के टीम से संपर्क कर, विद्यापतिनगर लाएं और इनका खोया हुआ मान सम्मान इन्हें वापस दिलाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।

रिपोर्ट:- अरविन्द कुमार व अमित कुमार समस्तीपुर

Leave a Comment