दो बर्षो से चल रहा था सोनी व मनदीप की प्रेम कहानी,परिजनों ने किया इनकार तो मन्दिर में किया शादी

औरंगाबाद:- कुटुंबा थाना क्षेत्र के लभरी गांव की सोनी कुमारी एवं नवीनगर प्रखंड के लाइन सिमरा निवासी मनदीप राम के बीच दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम जब परवान चढ़ा तो प्रेमी के स्वजन ने शादी करने से इन्कार कर गए। गहरे प्रेम की अनुभूति में मनदीप ने स्वजन के इस निर्णय से ताल्लुक हटाते हुए गुरुवार को अपनी प्रेमिका से शादी रचा ली।

लभरी गांव में मनदीप अपने मामा के घर आता जाता था, इसी दौरान उसका संपर्क सोनी से हुआ। दोनों प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से मिलते-जुलते रहे और दो वर्षों का वक्त गुजर गया।

इस बीच लड़की के घर वालों ने लड़के के स्वजनों से बात कर शादी कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे लड़के वालों ने अस्वीकार कर दिया। मनदीप अपने घर वालों के इस निर्णय से खुश नहीं था। बीते दिनों जब वह लभरी गांव आया तो लड़की वालों ने आसपास के बुद्धिजीवियों एवं जनप्रतिनिधियों से बेटी की प्रेम संबंध की बात बताई और दोनों की शादी करा देने के लिए राजी करने को कहा। समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों की बात सुनकर एवं समझ कर मंदीप लड़की से शादी करने को राजी हो गया।

Also read:- ससुर और बहु को कमरे में आपत्तिजनक हालत देख उड़े बेटे के होश, बौखलाहट में उठाया खौफनाक कदम

लड़की वालों ने स्थानीय पंचदेव धाम चपरा में शादी की तैयारी की। शादी समारोह में लड़की के स्वजन ग्राम कचहरी जगदीशपुर के सरपंच प्रदीप कुमार सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि विकास कुमार सिंह, अंबुज पांडेय, शिक्षक एवं पंच प्रतिनिधि सुरेश ठाकुर समेत दर्जनों लोग शामिल हुए। सभी के समक्ष एक शपथपत्र पर मनदीप ने स्वेच्छा से शादी करने की बात कही है। शादी समारोह के दौरान खुशनुमा माहौल में दोनों प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे का हाथ थामा।

1 thought on “दो बर्षो से चल रहा था सोनी व मनदीप की प्रेम कहानी,परिजनों ने किया इनकार तो मन्दिर में किया शादी”

Leave a Comment