नीतीश के हनुमान आरसीपी सिंह को मोदी ने दिया लॉलीपॉप मंत्रालय!

नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने पहली बार मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में इंट्री मारी है। उम्मीद थी कि जेडीयू को एक ही मंत्रालय मिलेगा मगर एक बड़ा मंत्रालय मिलेगा।

जेडीयू ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को मंत्री का शपथ लेने को भेजा। मगर मिला क्या?….इस्पात मंत्रालय का जिम्मा। लोग कहेंगे इस्पात मंत्रालय भी महत्वपूर्ण मंत्रालय है। महत्वपूर्ण तो है मगर बिहार के परिपेक्ष में कितना महत्वपूर्ण है?

जेडीयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह पाकर राज्य में अपनी खोई हुई जमीन हासिल करना चाह रही थी। जिस पार्टी का राजनीतिक हित बिहार में है, उस पार्टी का नेता अगर केंद्र में मंत्री बनता है तो जाहिर है उसके प्राथिमिकता में बिहार होगा।

मगर प्रधानमन्त्री मोदी ने एक बार फिर नीतीश कुमार को लॉलीपॉप पकड़ा कर पड़ काट दिया। अब आरसीपी सिंह झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में जेडीयू का विस्तार कर जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के महत्वकांक्षा को जरूर पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं

यह लेख संपादक अविनाश कुमार द्वारा लिखी गई है इसका मकशद किसी भी जाति धर्म या व्यक्ति को ठेस पहुँचाना नहीं है यह लेखक का स्वतंत्र विचार हैं!

Leave a Comment