समस्तीपुर में नॉर्मल डिलीवरी बाद में पैसे के लिए किया ऑपरेशन, प्रसूता की मौत.

समस्तीपुर ज़िले के विभूतिपुर ब्लॉक चौक कापन स्थित निजी अस्पताल में बुधवार को एक प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल प्रबंधक और चिकित्सक भाग निकले तो आक्रोशित लोगों ने नर्सिंग होम के कर्मियों की जमकर धुनाई कर दी। मृतका चोचाही भरपुरा वार्ड 13 निवासी अजय कुमार सिंह की पत्नी रिंकु देवी बताई गई है। पति अजय सिंह ने बताया कि विगत 21 जून को प्रसव पीड़ा के बाद उन्होंने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार रात्रि सामान्य अवस्था में प्रसूता ने एक बालक को जन्म दिया।

Also Read:- खेतों में काम कर चंचला ने बनाई भारतीय कुश्ती टीम में जगह,हर्ष का माहौल।

स्वास्थ्य प्रबंधक रुपए की लालच में आकर बच्चे के जन्म के बाद उसका ऑपरेशन कर दिया। अत्यधिक रक्तस्राव से प्रसूता की स्थिति नाजुक होने लगी और उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन ने उसके स्वजनों से छुपा ली और मरीज को देखने के बजाय उसे रुपए की व्यवस्था करने को कहा। ताकि, बकाया राशि चुकता करते हुए उसे शव को सौंप दे। मृतका के परिजन रुपये की जुगाड़ में अस्पताल से निकले। इस बीच अस्पताल प्रबंधन ने स्कॉर्पियो पर लादकर शव को उसके घर फेंक दिया और भाग निकला।

Also Read:- बिहार: सुहागरात में हुआ कुछ ऐसा की दूल्हा-दुल्हन को ले जाना पड़ा अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

शव देखने के बाद ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली तो आक्रोशित लोग शव के साथ बीडीएनआर पथ को ब्लॉक चौक कापन के समीप जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों ने निजी अस्पताल के समक्ष जमकर बवाल किया और अस्पताल के कर्मियों की धुनाई कर दी। थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है। आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज होगी।

Leave a Comment