Samastipur:- स्कूल के छत से युवक की लाश लटकी हुई मिली, क्षेत्र में फैली सनसनी

समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड के हलई ओपी क्षेत्र के सारंगपुर पश्चिमी पंचायत वार्ड संख्या 11 क्षेत्र राजकीय प्राथमिक विद्यालय सारंगपुर गोपालपुर मोरवा के बरामदे पर एक 22 वर्षीय स्थानीय युवक की लाश टंगी हुई है। मृत युवक की पहचान स्थानीय संजय झा के पुत्र नीरज कुमार झा के रूप में की गई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार जब तक प्रशासन के द्वारा अपराधी की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक लास नहीं हटने देंगे की बात पर अड़े हुए हैं। घटना की जानकारी प्रखंड एवं अंचल प्रशासन को दी गई है।

युवक की लटकी हुई लाश देखने से प्रतीत हो रहा है कहीं अन्यत्र हत्या करने के बाद उसकी लाश विद्यालय की छत में निकले करी के सहारे रस्सी के द्वारा गले में फंदा कस कर बांध दिया गया हो।

SCHOOL के छत से टंगी मिली लाश

युवक की लाश पांव में लाल हवाई चप्पल पहने हुए है। पीठ में मिट्टी का निशान लगा हुआ है। युवक की साइकिल बगल में खड़ी है। मृत युवक के पिता संजय झा के अनुसार युवक रात 11:30 में घर पर सो गया था। लगभग 2:00 बजे रात्रि में जगने पर देखा कि वह अपने बिस्तर पर नहीं है। तभी से उसकी खोज शुरू कर दी गई। अहले सुबह विद्यालय के बरामदे की छत में नीचे में साइकिल रखी हुई थी और ऊपर में रस्सी के सहारे लाश टंगी में हुई मिली है।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा, हलई पुलिस को लाश की पहचान होने के बाद पांच घंटों से अधिक समय तक, फंदे में लटकी हुई लाश को उतारने नहीं दिया गया । ग्रामीणों के द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही सदर एसपी को बुलाने की मांग की जा रही थी।

लोगो मे आक्रोश

घटना के बाद भीषण आक्रोश को देखते हुए डीएसपी पटोरी विजय कुमार के द्वारा मोहिउद्दीन नगर, पटोरी, मोहनपुर, एवं हलई ओपी सहित चार थानों के पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर अपराधियों को अति शीघ्र गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया गया।

घंटों बाद लाश को भेजा गया Samastipur

आश्वासन दिए जाने एवं मोहनपुर थाना अध्यक्ष , पटोरी थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार , मोहिउद्दीन नगर थाना अध्यक्ष आनंद कश्यप एवं ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव के द्वारा आक्रोशित ग्रामीणों को कई घंटों तक समझाने बुझाकर राजी करने के बाद लगभग सुबह से पांच घंटे से अधिक की जद्दोजहद के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजा गया।

ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव के अनुसार लाश के पोस्टमार्टम के बाद घटना के संबंध में और भी अधिक विस्तृत जानकारी मिलने की बात बताई गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक हत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।

Leave a Comment