जन्मदिन पर लालू ने मांझी को किया फ़ोन, तेजश्वी को CM बनाने के लिए मंगा समर्थन, राजनीति शुरू

Bihar: बंद कमरे में तेजप्रताप और मांझी की 30 मिनट मुलाकात, फिर लालू को फोन, बढ़ी सियासी हलचल : पटना. बिहार की सियासत (Bihar Politics) में कब कौन सा मोहरा कौन सी चाल चले इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. बिहार की सियासत में इन दिनों शतरंज के मोहरों की तरह ही सियासत चल रही है. बिहार की सियासत के बीच आज सियासी पारा उस समय तेज हो गया जब लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अचानक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के आवास उनसे मिलने पहुंचे.

जीतन राम मांझी आवास पर बंद कमरों में तेज प्रताप के साथ लगभग आधे घंटे मुलाकात हुई. इस मुलाकात में जीता राम मांझी और तेज प्रताप यादव के अलावा सभी को बाहर रहने की हिदायत दी गई थी. बंद कमरे में चल रहे बातचीत के दौरान तेज प्रताप यादव ने जीतन राम मांझी की लालू प्रसाद यादव से टेलीफोन पर बात भी कराई. लालू और मांझी के टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे अंकल हैं. इनसे मिलने हमेशा आता हूं. आज गुजर रहा था तो मिलने का गया. मांझी ने भी इसका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं लगाने की बात कही.

जीतन राम मांझी और तेजप्रताप के बीच चले मुलाकात के बाद जीतन राम मांझी ने बताया कि तेज प्रताप ने एक नए गैर राजनीतिक संगठन बनाने का ऑफर रखा है जिसमें जुड़ने का आग्रह किया है. जीतन राम मांझी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस संगठन में सभी दलों के वरिष्ठ नेताओं को एक मंच पर साथ आने का आग्रह किया है ताकि नए जनरेशन को राजनीति के तौर तरीके और मर्यादा समझा जा सके. जीतन राम मांझी ने भी तेज प्रताप के ऑफर को स्वीकारते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो मैं भी साथ में जुड़ने के लिए तैयार हूं.

Leave a Comment