सोशल मीडिया पर हुए बवाल के बाद क्या यूट्यूब छोड़ रहे है पटना वाले खान सर?

खान सर! यूट्यूब पर कभी न कभी आपको इनका कोई वीडियो आपको जरूर दिखा होगा भले ही इनके चैनल पर नहीं लेकिन छोटे मोटे शॉर्ट्स ही सही। कोरोना महामारी के दौरान कोचिंग क्लासेज बंद होने के कारण खान सर ऑनलाइन पढ़ाते है और पूरे देश भर से इन्हें झोला भर प्यार मिलता है लेकिन यह भारत है गुरु। एक को खुश करो दूसरा नाराज़ हो ही जाता है।

ठीक यही हुआ पटना वाले खान सर के साथ, उनके नाम से लेकर धर्म जाती और उनके घर सभी को लेकर पूरा बवाल मचा गया। लेकिन इस बवाल पर खान सर ने जैसे ही एक वीडियो रिलीज़ किया छात्रों के बीच खलबली सी मच गई। दरसल खान ने अपने वीडियो में यूट्यूब को छोड़ने तक की बात कह दी है जिसके बाद से वो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे हैं। #khansirpatna पर लोग अपने दिलों की बात कह रहे हैं।


क्या है पूरा मामला?

पिछले महीने फ्रांस-पाकिस्तान के संबंधों पर बात करने के दौरान खान सर ने अपने वीडियो में पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में बच्चे द्वारा हिस्सा लेने के ऊपर कमेंट किया था। खान सर के इस कमेंट को धर्म विशेष के साथ जोड़कर देखा गया जिसके बाद उनके नाम और कई अन्य चीज़ों को लेकर बवाल खड़ा हो गया।

क्या यूट्यूब छोड़ रहे है खान सर?

बीते दिन खान सर ने अपने ऑफिसियल चैनल से एक वीडियो जारी कर अपने सभी कन्ट्रोवर्सी के ऊपर बात किया, वीडियो को अंत करते हुए खान सर ने कहा की अगर उनको लेकर इसी तरह का विवाद चलता रहा है तो वह शायद यूट्यूब को छोड़ दे। उन्होंने अपने वीडियो में कहा कि पता नहीं कौन सा वीडियो कब आखिरी हो जाए।

सर यूट्यूब मत छोड़ो!


खान सर के इस तरह के प्रतिक्रिया के बाद छात्रों का एक बड़ा समूह उनके समर्थन में सामने आए है और उनसे यूट्यूब नहीं छोड़ने का आग्रह कर रहे है। अलग अलग सोशल मीडिया साइट्स पर छात्र अपने अपने तरह से खान सर के बारे में बात कर रहे है।

Leave a Comment