पटना AIIMS के 5वें तल्ले से कोरोना मरीज ने छलांग लगाकर दे दी जान

पटना एम्स (PATNA AIIMS) के 5वें तल्ले पर बने कोविड वार्ड(COVID-19 WARD) में भर्ती मरीज ने छलांग लगा दी. कूदने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान बेगूसराय के चितवाला गांव निवासी 57 वर्षीय रामचंद्र साह के रूप में की गई है. बताया जाता है कि वे 18 मई को एम्स में एडमिट हुए थे.

सुबह हुई थी बेटे से बात


रामचंद साह के पुत्र गोपाल साह ने बताया कि बुधवार की सुबह पिता से बातचीत हुई थी. वे काफी घबराए हुए लग रहे थे. उन्होंने कहा था कि वे जीवित नहीं बच सकेंगे और शाम को छलांग लगा दी. गंभीर हालत में डॉक्टरों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई.

बुधवार को एम्स में 5 मौतें

बता दें कि एम्स में बुधवार को शिवहर निवासी एम्स में कार्यरत डॉ प्रदीप कुमार समेत 5 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. जबकि 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक एम्स में अनीसाबाद पटना के निवासी 65 वर्षीय सुरेश प्रसाद सिंह, कोहुआ ठीकहा शिवहर के 32 वर्षीय डॉ प्रदीप कुमार, सिवान के 45 वर्षीय परमात्मा गौड़, वेस्ट बंगाल के उत्पल कुमार साहा, हनुमान नगर के 53 वर्षीय अशोक कुमार की कोरोना से मौत हो है. एम्स में अभी कुल 193 कोरोना मरीज इलाजरत हैं.


कोरोना संक्रमित मां की मौत से आहत बेटी ने की खुदकुशी

एक दूसरी घटना में कोरोना संक्रमित मां की मौत से दुखी युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के राजापुर मैनपुरा की है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई। हालांकि, मृतका पल्लवी के पिता ने मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने को लेकर आवेदन दिया है। उन्होंने अपनी बेटी के शव का पोस्टमार्टम कराने से भी इंकार कर दिया।

थानेदार एसके शाही ने बताया कि परिजनों ने अपने लिखित आवेदन में इस बात का जिक्र किया है कि पल्लवी की मौत डिप्रेशन में आने के कारण हुई है। उसका पोस्टमार्टम कराने से स्वजन मना कर दिए। बीते 27 अप्रैल को पल्लवी की मां का कोरोना से देहांत हो गया था। वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती थी। मंगलवार दोपहर घर में कोई नहीं था। छोटा भाई भी दूसरे कमरे में था।

इसी बीच वह साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर सभी को अनहोनी की आशंका हुई। दरवाजा तोडऩे पर वह फंदे से लटक रही थी और उसकी मौत हो चुकी थी। स्वजन पुलिस को बताए कि मां की मौत के बाद से वह डिप्रेशन में रहने लगी थी।

Leave a Comment