बिहार : बीजेपी विधायक के बेटे की शादी में जुटी खचाखच भीड़, नाइट कर्फ्यू और कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

PATNA : बिहार में कोरोना की लहर थम नहीं रही है. लेकिन इसके बावजूद भी आम लोगों के साथ-साथ खास लोग भी इस जानलेवा संक्रमण को हल्के हाथ ले रहे हैं. ताजा मामला बिहार के अररिया जिले की है, जहां फारबिसगंज में भाजपा विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे की शादी में नाइट कर्फ्यू और कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

सोमवार को अररिया जिले के फारबिसगंज सीट से बीजेपी विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे प्रेम केसरी की शादी थी. इस वैवाहिक कार्यक्रम में बिहार सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. शादी में खचाखच भीड़ देखने को मिली, जो कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से एकदम बेफिक्र दिखे. शादी में मौजूद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का भी ख्याल नहीं रखा.

गौरतलब हो कि बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर नाइट कर्फ्यू का एलान किया है. शादी विवाह से लेकर श्राद्ध जैसे कार्यक्रमों के लिए नियम बनाये गए हैं. लोगों के बीच कोरोना संक्रमण की चेन टूटे इसलिए सरकार ने शादी या श्राद्ध में मात्र 100 लोगों के शामिल होने का निर्देश दिया है. साथ ही ऐसे कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करने का भी निर्देश दिया है. ऐसा नहीं करने करने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

बिहार सरकार ने पुलिस और जिला प्रशासन को इसे सख्ती से लागू करने का कड़ा निर्देश दिया है. खुद नीतीश कुमार ने कहा था कि लोगों को समझना चाहिए कि जब नाइट कर्फ्यू है तो शादी का कार्यक्रम उससे पहले ही खत्म कर लें. लेकिन सोमवार रात अररिया जिले के फारबिसगंज में भाजपा विधायक विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे प्रेम केसरी की शादी जो नज़ारा दिखा. उससे साफ़ जाहिर होता है कि एक बड़ी पार्टी के नेता और विधायक कोरोना संक्रमण को लेकर कितने जागरूक हैं.

Input:- First Bihar

Leave a Comment