‘बिहार में का बा’ वाली नेहा सिंह राठौड़ फूट-फूट कर रो पड़ी, मदद के लिए आगे आये तेजस्वी यादव, देखिये वीडियो

PATNA : ‘बिहार में का बा’ गीत गाकर चर्चे में आने वाली लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ आज फूट फूट कर रो पड़ी. नेहा के आंसूओं ने ढ़ेर सारे लोगों को विचलित कर दिया. बात तेजस्वी यादव तक पहुंची तो वे नेहा सिंह राठौड़ की मदद के लिए आगे आये. इसके बाद नेहा के आंसू थमे.

क्यों रो पड़ी नेहा सिंह राठौड़


दरअसल नेहा सिंह राठौड़ ने शुक्रवार की देर शाम अपने ट्विटर अकाउंट पर अपना एक वीडियो डाला. वीडियो में वे कह रही हैं कि उनकी मां कोरोना पॉजिटिव हो गयी हैं. उन्हें इलाज के लिए कैमुर सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया है लेकिन स्थिति अच्छी नहीं है. डॉक्टर कह रहे हैं कि उन्हें इलाज के लिए सासाराम के जमुहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना चाहिये. लेकिन उनके पास इतना संसाधन नहीं है कि वे अपनी मां को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जा सकें. प्रशासन से मदद की गुहार लगाती नेहा सिंह राठौड़ रो पड़ीं.

देश भर में मची खलबली, कुमार विश्वास ने तेजस्वी से मदद मांगी
ट्विटर पर नेहा सिंह राठौड़ के वीडियो पोस्ट करते ही देश भर में खलबली मची. प्रसिद्ध कवि डॉ कुमार विश्वास ने नेहा का वीडियो देखने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ तेजस्वी यादव से नेहा के लिए मदद मांगी. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा “आदरणीय नीतीश कुमार जी, एक प्रतिभाशाली बेटी आपकी ओर देख रही है. मदद करिये. प्रिय तेजस्वी यादव, आप सत्ता में नहीं है किंतु प्रभावी तो हैं. आप का हाथ बढ़े. नेहा की आंखों में आंसू उसकी जिजीविषा की हार है. आप दोनों पर न हो तो बता दीजिये, बिहार बेटियों का दुख हरना जानता है.”

तुरंत हरकत में आये तेजस्वी


डॉ कुमार विश्वास के ट्विट के कुछ मिनटों बाद ही तेजस्वी यादव हरकत में आये. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के विधायक नेहा सिंह राठौड़ की मां के इलाज का सारा बंदोबस्त करने में लग चुके हैं. उन्हें इलाज की हर सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. तेजस्वी ने ट्विटर पर कुमार विश्वास को जवाब दिया “कुमार भाई, नेहा बहन की माता जी को सदर अस्पताल में हमारे विधायक सुधाकर सिंह जी ने ही भर्ती कराया था. अब इनकी इच्छानुसार उन्हें नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार में शिफ़्ट करा रहे है. जरूरी दवा के लिए विधायक जी अपनी गाड़ी वाराणसी भेज चुके है. हमारी टीम लगातार नेहा बहन के संपर्क में है.”

खबर लिखे जाने तक नेहा सिंह राठौड़ की मां चंपा सिंह को कैमुर सदर अस्पताल से नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार, सासाराम ले जाने की प्रक्रिया जारी थी. आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने बताया कि उनकी अस्पताल के मैनेजमेंट से बात हो गयी है और नेहा सिंह राठौड़ की मां को वहां आज रात ही इलाज के लिए भर्ती करा दिया जायेगा.

सोर्स:- फर्स्ट बिहार

Leave a Comment