सीएम नीतीश का हाईलेवल मीटिंग खत्म, लाकडाउन पर हो गया फैसला

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार का सर्वदलीक बैठक खत्म हो चुका है। पत्रकारों के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कुछ भी बोलने से इंकार करते हुए कहा कि जो भी फैसला लिया गया है वह आप लोगों को कल दोपहर प्रेस वार्ता कर बता दिया जएगा। उधर सूत्रों का कहना है कि बैठक में लाकडाउन पर व्यापक रूप से विचार विमर्श किया गया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बिहार में पूर्ण लाकडाउन लगाया जाता है या आंशिक

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े हर बीतते दिन के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं. शुक्रवार को पूरे राज्य में रिकॉर्ड 6253 संक्रमितों की पहचान की गई. पटना में कोरोना मरीजों का आंकड़ा करीब 1364 रहा. पटना के बाद सबसे ज्यादा 590 कोरोना संक्रमित गया में मिले. इसके अलावा राज्य के 20 अन्य जिलों में भी 100 से ज्यादा मरीज मिले. जाहिर है स्थिति भयावह है और इसपर जल्द ही नियंत्रण नहीं पाया गया तो हालात बेकाबू हो जाएंगे. इन्हीं आंकड़ों के बीच कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा भी है जिसपर लोग संदेह जता रहे हैं. दरअसल स्वास्थ्य विभाग से जारी मौत की संख्या और श्मशान घाटों से मिल रहे आंकड़ों में भारी अंतर है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट की पड़ताल में भी यह बात सामने आ रही है कि सरकार जो आंकड़े दे रही और श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों से जो संख्या सामने आ रही है उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि कहीं न कहीं बड़ा घालमेल चल रहा है. दरअसल शुक्रवार की मौतों की संख्या पर नजर डालें तो पटना में 18 समेत बिहार में 47 लोगों की कोरोना से मौत के मामले सामने आए. इनमें पटना के एनएमसीएच में नौ, एम्स में तीन और पीएमसीएच में चार और रूबन अस्पताल में दो मरीजों की मौत हुई. इस बात की पुष्टि न्यूज 18 की पड़ताल में भी हुई.

अलग-अलग जिलों में भी शुक्रवार को 30 लोगों की मौत हो गयी. यानी कुल 47 मौत हुई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पूरे राज्य में महज 13 लोगों के मौतों की पुष्टि की. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौत के आंकड़ों पर नजर डालें तो दरभंगा के डीएमसीएच में नौ, मोतिहारी में तीन, समस्तीपुर में एक, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में दो, गया में म दो, भागलपुर के मायागंज अस्पताल में पांच, बेगूसराय में दो, सारण में दो और सीवान में एक की मौत हुई. कैमूर में एक की मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है. इसी तरह औरंगाबाद और नालंदा से भी मौत की खबरें सामने आई हैं.

Leave a Comment