वाराणसी से समस्तीपुर लौटे युवक की कोरोना से मौत, मचा हड़कंप

समस्‍तीपुर/शिवाजीनगर :- शिवाजीनगर प्रखंड के रहनेवाले एक युवक की बुधवार को कोरोना से मौत हो गयी। मृतक प्रखंड के महदेवा का रहनेवाला बताया गया है। इधर, इलाके में कोरोना से हुई मौत की खबर फैलते ही प्रशासनिक महकमा व आमजनों में हड़कंप मच गया। एक तरफ जहां प्रशासनिक महकमे में अफरातफरी का माहौल बना था, वहीं लोगों के बीच दहशत व्याप्त रहा।

प्रशासनिक स्तर पर बरती जा रही उदासीनता को लेकर भी लोग काफी नाराज दिखे। लोगों का कहना था युवक की मौत सुबह ही हो गयी, जिसकी सूचना प्रखंड स्तर के प्रशासनिक महकमा को दी गयी। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी एक-दूसरे पर टाल-मटोल करते रहे।

कभी रोसड़ा थाना क्षेत्र का एरिया बताकर रोसड़ा पुलिस के आने की इंतजार की बात तो कभी जिला से टीम के आने की बात। ऐसा करते-करते शाम के 04 बजे पीएचसी से एक चिकित्सक डॉ. सुभाष कुमार टीम के साथ मृतक के घर पहुंचे। मेडिकल टीम द्वारा मृतक के परिजनों को पीपीई किट प्रदान किया गया, जिसके बाद मृतक को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बीडीओ हरिओम शरण ने बताया कि मृतक का कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को ही पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उसे डीएमसीएच रेफर किया गया था, पर वह डीएमसीएच ना जाकर अपने घर ही चला गया था।

बीडीओ ने बताया मृतक के वाराणसी से लौटने की जानकारी मिली। बीते एक सप्ताह से उसकी तबीयत खराब थी। पर वह छुप कर रहता था। किसी भी प्रशासनिक अधिकारी व पीएचसी को कोई जानकारी नहीं थी। ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिलने पर मंगलवार को उसका कोरोना जांच कराया गया था।

Source:- Samastipur Town

Leave a Comment