बिहार के ईशान किशन ने पहले पहले T-20 मैच में रचा इतिहास, ठोका अर्धशतक

Bihar:- ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया है. उन्होंने अपने पहले ही टी-20 मैच में अर्धशतक जड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में ईशान किशन को खेलने का मौका मिला. वह 32 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए. उन्होंने आदिल राशिद की गेंद पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया.

अपना पहला टी20 मैच में ईशान किशन ने इतिहास रच दिया. ईशान डेब्यू टी20 मैच में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. रहाणे ने इंग्लैंड के ही खिलाफ साल 2011 में मैनचेस्टर टी20 में 61 रनों की पारी खेली थी.

ईशान ने 32 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के जड़े. हालांकि, वह अपनी पारी को और आगे नहीं बढ़ा सके और राशिद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. अभी तक टी20 इंटरनेशनल में महज तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू पर शतक जड़ा है. लेस्ली डनबर(सर्बिया), रविंदरपाल सिंह(कनाडा) और जेपी कोट्जे(नामीबिया) यह कारनामा कर चुके हैं.

ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में झारखंड और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं. इस सीजन के विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं. वह 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे. हालांकि भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

Leave a Comment