बेगूसराय में दारोगा ने सिपाही को लाठी-डंडे से पीटा, सरेआम मां-बहन की दी गंदी-गंदी गालियां

BEGUSARAI : बिहार में एक ओर अपराध बढ़ रहा है तो दूसरी ओर पुलिसवाले आपस में ही भिड़ जा रहे हैं. ताजा मामला बेगूसराय जिले का है, जहां एक दारोगा ने ऑनड्यूटी सिपाही की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. सरेआम दोनों ने एक दूसरे को मां-बहन की दी गंदी-गंदी गालियां और देख लेने की धमकी भी दी. मामला सामने आने के बाद बेगूसराय की मुख्यालय डीएसपी निशीता प्रिया ने कानूनी दायरे के तहत कार्रवाई करने की बात कही है.

घटना बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र की है, जहां स्टेशन के मेन गेट के पासएनएच-31 पर ट्रैफिक पुलिस और आरपीएफ पुलिस के बीच जमकर मारपीट हो गई. इस घटना में इसमें आरपीएफ के हेड कांस्टेबल तारकेश्वर कुंवर और ट्रैफिक दारोगा सुरेश रजक जख्मी दोनों जख्मी हो गए. लेकिन आरपीएफ के हेड कांस्टेबल तारकेश्वर कुंवर ने ट्रैफिक दारोगा सुरेश रजक के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं.

उसने रोते हुए कहा कि आरपीएफ के आइजी बेगूसराय से होकर गुजर रहे थे. उन्हीं के लिए रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर खड़े होकर अपने अन्य साथियों के साथ एनएच-31 पर लगे इ-रिक्शा के जाम को हटा रहे थे. तभी वहां ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एवं होमगार्ड के तीन जवान पहुंच कर आदेश देने लगे कि किसके आदेश पर तुम यह कर रहे हो. हेड कांस्टेबल ने बताया कि हमने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को कहा कि आरपीएफ के आइजी गुजरने वाले हैं. इसलिए जाम हटवा रहा हूं. इसी पर आक्रोशित होकर ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एवं होमगार्ड के जवान ने पकड़ कर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी.

वहीं दूसरी ओर आरोपी दरोगा सुरेश रजक ने आरोप लगाया है कि सड़क पर एकाएक जाम की स्थिति बन गई और वह जाम खाली करवा कर यातायात दुरुस्त करने में लगे हुए थे, उसी वक्त आरपीएफ का एक जवान वहां पहुंचा और बेवजह गाली-गलौच करने लगा. जब सुरेश रजक ने गाली गलौज न करने को कहा तो उक्त आरपीएफ जवान ने यातायात थाना प्रभारी पर पैसा वसूलने का आरोप लगाया. लेकिन जैसे ही यातायात प्रभारी ने इसका विरोध किया, तो उक्त जवान ने यातायात प्रभारी की पिटाई शुरू कर दी, फिर उन्हें उठाकर पटक दिया.

पुलिसवालों के बीच हुए इस झगड़े को लेकर बेगूसराय की मुख्यालय डीएसपी निशीता प्रिया ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस आरपीएफ पुलिस के बीच मारपीट होने की घटना की जानकारी मिली है. मामले की जांच की जा रही है. थाने में शिकायत पत्र आने के बाद प्राथमिकी दर्ज होगी.उसके बाद कानूनी दायरे के तहत कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि यातायात प्रभारी ने आरपीएफ जवान के विरुद्ध आवेदन दिया है

Source:- First Bihar

Leave a Comment