समस्तीपुर में कदाचार के आरोप में आधा दर्जन निष्कासित, 19 छात्रों को परीक्षा से रखा वंचित

समस्तीपुर :- इंटरमीडिएट परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को वरीय उप समाहर्ता सह जोनल मजिस्ट्रेट द्वारा विभिन्न परीक्षा केंद्रों की जांच की। इसमें आधा दर्जन छात्र को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर और संत कबीर डिग्री कॉलेज से तीन-तीन छात्र को चिट के साथ लिखते हुए पकड़े जाने पर निष्कासित कर दिया। इसके अलावा 19 परीक्षार्थियों को परीक्षा में लिखने से वंचित कर दिया।

महिला कॉलेज में नौ छात्रा, कन्या मध्य विद्यालय कचहरी परिसर में आठ छात्रा और संत कबीर इंटर कॉलेज में दो छात्र चिट करते हुए पकड़े गए। वहीं सभी संबंधित परीक्षा कक्षों के सात वीक्षकों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश देते हुए उन्हें अगली पाली की परीक्षा ड्यूटी से हटा देने का निर्देश दिया गया।

जिले के 82 केंद्रों पर दो पालियों में हुई। प्रशासन की ओर से केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। पहली पाली में परीक्षार्थी अंग्रेजी व दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों ने इतिहास की परीक्षा दी। प्रथम पाली में कुल 30,025 परीक्षार्थियों में 29,548 ही उपस्थित हुए। जबकि, 477 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में 22,998 में 22,431 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। इसमें 567 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से सभी केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। पूरी तरह जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश दिया जा रहा था।

Leave a Comment