विभूतिपुर: आक्रोशित भीड़ ने हत्या के संदिग्ध को पीट-पीट कर मार डाला

विभूतिपुर: आक्रोशित भीड़ ने हत्या के संदिग्ध को पीट-पीट कर मार डाला

विभूतिपुर में सोमवार को एक संदिग्ध युवक की पीट-पीटकर हत्या कर भीड़ ने कानून को अपने हाथ में ले लिया। गनीमत यह रही कि समय पर पहुंची पुलिस ने दूसरे को बचा लिया। दो-दो हत्या से इलाके में तनाव है। दोनों पक्षों में आक्रोश फैला है। पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।

क्या है पूरा मामला

विभूतिपुर थाना के बोरिया डीह वार्ड 12 निवासी महेश महतो के पुत्र सोनू राज के लापता होने के मामले में उक्त युवक को पिता ने आरोपित किया था।

लापता किशोर का शव मिलने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। उसी समय इस मामले में आरोपित दोनों युवक दिख गया तो भीड़ ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए अपना अंधा इंसाफ भी दे डाला। यानि एक किशोर की शव बरामदगी के बाद दूसरे की हत्या से अपने आक्रोश की आग को बुझाया। वैसे दोनों ही हत्या के बाद से इलाके में मातमी सन्नाटा छा गया।

क्या हो सकता है हत्या का कारण

ग्रामीणों ने बताया कि गत 6 जनवरी को दिनदहाड़े गांव के ही ब्रह्मस्थान परिसर में कुछ नर्तकियों को बुलाया गया था। अश्लील भोजपुरी गीतों पर ठुमके बदस्तूर लगाए जा रहे थे। ग्रामीणों ने ब्रह्म स्थान में ऐसे काम करने से पूर्व में हीं रोक लगा रखी थी। इस कार्यक्रम का विरोध सोनू राज के पिता ने किया था। इसके कारण दुश्मनी को पनाह मिल गई।

DSP ने जांच का दिया भरोसा

रोसड़ा एसडीपीओ सहरियार अख्तर बताते हैं कि पुलिस विभिन्न बिदुओं पर जांच करने में जुट गई है। पुलिस जल्द ही इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर लेगी।

दुकान बदलना भी हो सकता है हत्या का कारण

दुकान बदलना भी बन रहा हत्या संदेह का कारण आक्रोशित ग्रामीणों की पिटाई से घटनास्थल के समीप ही मारे गए सोनू कुमार राय की मां सुधा देवी गांव के ही महावीर चौक के निकट लापता छात्र सोनू राज के पिता की दुकान के सामने एक नाश्ता पानी की दुकान चलाती थी। छात्र सोनू राज के गायब होने में सोनू कुमार राय की संलिप्तता की बातें लोगों में होने लगी तो सोनू की मां ने अपनी दुकान बदलकर दूसरे जगह स्थापित कर ली। स्थानीय लोगों का संदेह और भी गहराता चला गया।

(इनपुट: जागरण)

Leave a Comment