प्रेमी ने शादी से किया इंकार, तो पुलिस ने शादी के मंडप से उठाकर प्रेमी प्रेमिका को मंदिर में कराया शादी

दरभंगा:- ज‍िंदगी में कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं क‍ि ज‍िस पर सहज यकीन करना संभव नहीं होता। सबकुछ फ‍िल्‍मी फ‍िल्‍मी लगता है। बात हो रही है दरभंगा के श्यामा माई मंदिर में संपन्‍न मधुबनी की काजल और दरभंगा के बासुकीनाथ की शादी की।

दरअसल, मधुबनी की युवती का मनिगाछी के माउबेहट गांव न‍िवासी बासुकीनाथ से व‍िगत तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह संबंध कोलकाता से ही चला आ रहा था।

इस बीच ये लोग अपने अपने गांव चले आए थे। कुछ द‍िन पहले मधुबनी के बेनीपट्टी थानाक्षेत्र की इस युवती को सूचना म‍िली की बासुकीनाथ की शादी सकरी थानाक्षेत्र में तय हो गई। उसने संपर्क साधने की कोश‍िश की, लेक‍िन, असफल रहीं।

दूसरी लड़की से शादी होने की सूचना बेचैन होकर वह प्रेमी के घर पहुंच गई। वहां अपना प्यार पाने की जिद पर करने लगी। लेकिन, प्रेमी के स्वजनों ने उसे अपनाने से इन्कार कर दिया। जब उसकी बात नहीं बनी तो उसने पुल‍िस के पास जाने का फैसला क‍िया। बाजितपुर पुलिस के पास पहुंची और गुहार लगाई।

पुलिस ने समझौता पत्र लिया

इस बीच बासुकीनाथ दूूल्हा के रूप में तैयार होकर बारातियों के संग शादी करने के लिए निकला। युवती की सूचना के आधार पर बाजितपुर ओपी अध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दूूल्हा बासुकीनाथ को पकड़कर थाने ले आए।

इसकी भनक लड़की पक्ष को लगी। वे लोग भी बाजितपुर ओपी पहुंचेे और वस्तु स्थिति की जानकारी ली। दूूल्हा बासुकीनाथ से प्रेमिका काजल के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान उसने पूर्व से काजल के साथ प्रेम प्रसंग की बात को स्वीकार किया। फिर इस परिवार के लोगों ने दूसरे लड़के के साथ शादी तय कर दी। उसी रात दूसरी लड़की की शादी हो गई।

इस बीच काजल और बासुकीनाथ के स्‍वजनों की ओर से पुलिस ने समझौता पत्र लिया। मंगलवार को प्रेमी एवं प्रेमिका की शादी परिवार सहित समाज के लोगों ने दरभंगा श्यामा माई मंदिर में करा दिया। इस तरह से प्रेमी युगल बंधन में बंध गए।

ओपी प्रभारी उदय शंकर ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से समझौता पत्र दिया गया। इसके बाद शादी कराई गई है। लड़का व लड़की दोनों बालिग हैं।

Leave a Comment