खराब मौसम के कारण बंगलुरु-दरभंगा फ्लाइट डायवर्ट, कोलकात्ता में उतरा विमान, यात्रियों को हुई परेशानी

Desk:- दरभंगा एयरपोर्ट पर खराब मौसम में विमानों की लैंडिंग में परेशानी हो रही है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी एक फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा। इससे पहले गुरुवार को मुंबई-दरभंगा फ्लाइट को डायवर्ट कर पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया था। शुक्रवार को बंगलुरु-दरभंगा फ्लाइट को डायवर्ट कर कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारा गया। इससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई।

बंगलुरु से शुक्रवार को उड़ान भरकर दरभंगा पहुंचने वाली फ्लाइट संख्या एसजी-493 खराब मौसम के कारण दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर सकी। एयरपोर्ट के दो-तीन चक्कर लगाने के बाद एटीसी ने फ्लाइट को कोलकाता डायवर्ट कर दिया। कोलकाता डायवर्ट किए जाने से उस पर सवार यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गईं। वहीं दूसरी ओर बंगलुरु जाने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। विमान के दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाने की वजह से यहां से बंगलुरू की फ्लाइट को कैंसल कर दिया गया।

वहीं दूसरी ओर दरभंगा से मुम्बई जाने के लिए शुक्रवार का टिकट ले चुके यात्रियों को भी परेशनी झेलनी पड़ी। मुम्बई की फ्लाइट कैंसिल कर दिए जाने से उन लोगों को यात्रा रद्द करनी पड़ी। वहीं, गुरुवार को मुम्बई की फ्लाइट को पटना डायवर्ट कर दिए जाने से यहां फंसे यात्रियों को शुक्रवार को मुम्बई रवाना किया गया। खराब मौसम के कारण दो दिनों से विमानों के दरभंगा एयरपोर्ट पर नहीं उतर पाने को लेकर यात्रियों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

गौरतलब है कि दरभंगा एयरपोर्ट पर अभी काफी निर्माण कार्य बाकी है। खराब मौसम में विमानों को लैंड कराने के लिए यहां इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम व डीवीओआर सिस्टम नहीं है। एयरपोर्ट पर रनवे लाइटिंग व ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम भी नहीं हैं। ठंड में घना कोहरा छाया रहता है। इस वजह से आगे भी विमानों को डायवर्ट या कैंसिल कर देने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। विमान कम्पनी की ओर से भी लोगों को समय-समय पर फ्लाइट स्टेटस चेक करते रहने की सलाह दी गई है।

इस संबंध में एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया के डीजीएम जीके चंदाना ने बयान देने के लिए अधिकृत नहीं होने की बात कहकर कुछ भी बताने से परहेज किया।

Leave a Comment