नीतीश कुमार बोले- मैं नहीं बनना चाहता था सीएम, भाजपा के आग्रह पर स्वीकारा पद

खास बातें
बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर रविवार का दिन अहम रहा। नीतीश कुमार को आज एनडीए के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। अब सोमवार दोपहर को 4.30 बजे नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा। विधानमंडल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे लेकिन भाजपा के आग्रह पर पद को स्वीकार किया है। इससे पहले नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। वहीं, आज भाजपा और जदयू विधायक दल की बैठक हुई। तारकिशोर प्रसाद को भाजपा और नीतीश कुमार को जदयू विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद सभी विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने भी सरकार गठन को लेकर नीतीश के घर पर बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनी। यहां पढ़ें इससे जुड़े अपडेट्स-

लाइव अपडेट
02:51 PM, 15-NOV-2020
राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का निमंत्रण
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। सोमवार दोपहर 4.30 बजे नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा।


02:51 PM, 15-NOV-2020
राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का निमंत्रण
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। सोमवार दोपहर 4.30 बजे नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा।


02:43 PM, 15-NOV-2020
नीतीश बोले- मैं सीएम नहीं बनना चाहता था
एनडीए विधानमंडल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। मैं चाहता था कि भाजपा से कोई मुख्यमंत्री बने। लेकिन भाजपा के आग्रह पर मैं मुख्यमंत्री बन रहा हूं।
 
02:31 PM, 15-NOV-2020
तारकिशोर प्रसाद बने भाजपा विधायक दल के नेता
तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वे कटिहार से विधायक चुने गए हैं। वहीं रेणु देवी को उपनेता के तौर पर चुना गया है। इसके अलावा सुशील मोदी को एनडीए का उपनेता चुना गया है।


02:20 PM, 15-NOV-2020
राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार
नीतीश कुमार राजभवन पहुंच गए हैं। वे राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इसके बाद सोमवार सुबह वे राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

Leave a Comment