मन्दिर को फूलों से सजाया गया,प्रेमी युगल की हुई अनोखी शादी,पुलिस वाले बने बराती

जबलपुर :- यह एक अनोखी शादी थी। बराती की भूमिका में पुलिसकर्मी थे। यहां तक ​​कि टीआई माधोटला रीना पांडे की भूमिका में थीं, जो कि युवती की मां की भूमिका में थीं। जब पांच साल से लिव-इन में रह रही एक महिला पहुंची, तो उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन टीआई की समझ और लड़के के परिवार वालों से बात करके, उसने एक सहज तरीका पाया। महिला भी युवक से शादी करना चाहती थी। फिर उनके बीच क्या अंतर था और उन्हें हटा दिया गया। पुलिस स्टेशन परिसर से सटे मंदिर में नवरात्रि के पहले दिन दोनों ने धूमधाम से शादी की ।

टीआई की इस पहल की सराहना की जा रही है।


टीआई रीना पांडे ने बताया कि शुक्रवार को 24 साल की रीवा ज्योति पुलिस स्टेशन महियावां पहुंची और बताया कि वह पांच साल से माधोटल निवासी ऋषभ के साथ लिव-इन में रह रही है। इसके बावजूद वह शादी के लिए तैयार नहीं हो रही है। जब पुलिस ने महिला को घर भेजने के लिए कहा, तो वह तैयार नहीं हुई। बोली कि वह पाँच साल आगे निकल चुकी है। अब लौट नहीं सकते। जहां लड़की रह रही थी उसकी मकान मालकिन भी उसे आगे रखने के लिए तैयार नहीं थी।

शादी में पूरा पुलिस स्टेशन शामिल हुआ


तब टीआई ने ऋषभ और उसके परिवार से बात की। कानूनी पहलू समझाया। लड़की सिलाई और कढ़ाई में कुशल है। इसके बाद, ऋषभ और उसके परिवार के सदस्य तैयार थे। शनिवार को, नवरात्रि के पहले दिन, पुलिस स्टेशन परिसर से सटे मंदिर को फूलों से सजाया गया और दोनों ने गंधर्व विवाह किया। इस शादी में पूरा पुलिस स्टेशन शामिल हुआ। पूरे क्षेत्र में इस अनोखी शादी की चर्चा थी।

Leave a Comment